Computer me software Kaise Install Kare? - Social Viral New

Breaking




4/01/2018

Computer me software Kaise Install Kare?

Software install kaise kare: नमस्कार दोस्तों. हम में से कई लोगों को यह बात नहीं पता होती है की अपने Computer में किसी भी Software को kaise Install kare? इसके लिए हम Internet पर जाकर सर्च करते हैं परंतु अंग्रेजी ना आने की wajha, या फिर ना समझ पाने की वजह से हम असफल हो जाते हैं| इसी बात को ध्यान में रखते हुए आज मैं आप लोगों को हिंदी भाषा की मदद से Computer में Software Install kaise kare? इसकी जानकारी देने जा रहा हूं|


मान लीजिए कि आपने एक नया Computer या फिर लैपटॉप खरीदा है और आप उसमें एक नया Software डालना चाहते हैं लेकिन आपको ऐसा करने में परेशानी हो रही है, क्योंकि आप नहीं जानते की किसी भी software को computer में किस तरह install किया जाता है. तो चलिए जानते हैं ki किस प्रकार Software Install करते हैं.

Also Read
How to Use Android Phone As CCTV Security Camera
Top 7 Redmi Note 5 Pro Camera Tricks and tips.

Computer में Software kaise install kare?
Computer में किसी भी software को इंस्टॉल करने के लिए इन steps को follow करें.
सबसे पहले: आपको उस Software के file की जरूरत पड़ेगी jisko आप install करना चाहते हैं| अगर वह आपके पास नहीं है तो उसे पहले Download कर ले|


In tariko se aap apne computer ya fir laptop me koi ve software install kar sakte hai.

Download करने के बाद हो सकता है कि वह software एक package में आए जो की Zip फाइल में बंद हो अगर ऐसा है तो सबसे पहले उस Zip फाइल को Right click kar ke > Extract Here करें|

नंबर दो: Extract करने के बाद आपके पास उस Software से related folders or files खुल जाएंगे. उन सभी फाइल एवं एप्लीकेशंस में से Setup.exe वाले Nam पर Right Click दबाएं.

नंबर 3: एक नया Pop up Window आपके सामने खुल जाएगा उस पर Run as Administrator के ऊपर Click करें|
Is steps ke bad..


अगली Window खोलने का कुछ पल इंतजार करें, जैसे ही अगला Window खुलता है उसके ऊपर next का Button या फिर Terms and Conditions को agree करने का Button दिखेगा, उस पर क्लिक करके आगे बढ़े और जितने बार भी Next का आप्शन खुलता जाए उस पर आप क्लिक करते रहें.

 जब तक finish का option ना आए. आखिरकार finish के ऑप्शन पर click करें और कुछ पल के लिए रुकें. Software Install होने की प्रक्रिया खत्म होने के बाद. Software खुद-ब-खुद खुल जाएगा.



इस article में मैंने overall idea दिया है, क्योंकि अलग-अलग software को install करने का तरीका अलग अलग होता है| अगर आप कमेंट में उस software का नाम लिख दें जिसे आप इंस्टॉल करना चाहते हैं तो मैं आपकी मदद कर सकता हूं उस software को install करने में.

Also Read
How to Use Android Phone As CCTV Security Camera
Top 7 Redmi Note 5 Pro Camera Tricks and tips
How you can download E-Aadhar Card online.

मुझे उम्मीद है कि आप समझ गए होंगे कि किस प्रकार हम अपने computer me software kaise install कर सकते हैं. अगर यह आर्टिकल आपको अच्छा लगा है तो इसे शेयर जरूर करें. नीचे कमेंट में अपने सुझाव अथवा ye आर्टिकल आपको कैसा लगा जरूर बताएं.

No comments:

Post a Comment